मोदी ने नौकरियां दी नहीं, छीनी हैं: पवार

38
0
Share:

मुंबई
शरद पवार ने मीरा-भाईंदर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘संसद के पास देश का नक्शा बदलने की ताकत है, इसलिये अच्छा सांसद भेजने की जिम्मेदारी हमारी है।’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नौकरी देने के बजाय लोगों की नौकरी छीनने का काम किया है।

सोमवार को पवार ने राकांपा-कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवार आनंद परांजपे के समर्थन में सभा की। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से 15 लाख लोगों की नौकरी गई और कतारों में खड़े 100 लोगों की जान गई, वहीं स्विस बैंक से कालाधन लाने की बात एक नौटंकी थी। सभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व मंत्री गणेश नाईक, पूर्व विधायक मुजफ्फर हुसैन भी मौजूद थे।

‘शहीदों पर राजनीति करते हैं मोदी’
शरद पवार ने कहा, ‘हम आतंकवाद के नाम पर राजनीति नहीं करते, लेकिन आतंकवाद से लड़ने के लिए हम हमेशा सरकार के साथ हैं। मोदी आतंकवाद और शहीदों के नाम पर भी राजनीति करते हैं।’ उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर अभिनंदन को मोदी की छप्पन इंच की छाती की वजह से छोड़ा गया है, तो महाराष्ट्र के कुलभूषण जाधव को क्यों नहीं छुड़ाया?

राफेल पर बोले पवार
राफेल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि डील में भ्रष्टाचार हुआ है। पहले की सरकारों ने तय किया था कि डिफेंस सौदों में बिचौलिए नहीं होंगे, तो राफेल में रिलायंस कहां से आ गया? मोदी जांच से डरते हैं, क्योंकि दाल में कुछ काला है। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी ने कभी कागज का हवाई जहाज नहीं बनाया है और मोदी ने उन्हें देश की रक्षा करने वाला हवाई जहाज बनाने का काम दे दिया है।

स्वायत्त संस्थाएं खत्म हो रहीं
उन्होंने कहा कि भाजपा ने सीबीआई, आरबीआई, न्यायपालिका जैसी संस्थाओं को खत्म करने का काम किया है। अब इनका लक्ष्य संविधान को खत्म करने का है।

Leave a reply